गणतंत्र दिवस पर भारत की शानदार जीत - न्यूज़ीलैंड को 90 रनों से हराया

 भारतीय क्रिकेट टीम ने देशवासीओ को गणतंत्र दिवस पर शानदार भेंट देते हुए न्यूज़ीलैंड को 90 रनों से हरा दिया है। भारत ने सीरीज पर 2-0 से अपनी बढ़त बनाली है। भारत ने न्यूज़ीलैंड को जीत के लिए 325 रनो का लक्ष्य  दिया था। जिसके जवाब में पूरी कीवी टीम 40.2 ओवरों में 234 रनो पर आउट हो गई। 

cricket-news-in-hindi-india-vs-nz-2019


325 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूज़ीलैंड की टीम ने भारतीय गेंदबाजी के आगे घुटने टेक दिए। न्यूज़ीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सिर्फ 23 रन के स्कोर पर गुप्टिल भुवनेश्वर कुमार का शिकार बने। गुप्टिल ने 15 रन बनाये। 

अभी तो टीम का स्कोर 51 ही हुआ था की केन विलियम्सन को शमी ने आउट कर कीवी टीम को दूसरा झटका दिया। विलियम्सयन ने 20 रन बनाए। कॉलिन मुनरो भी 31 रन बनाकर चहल का शिकार बने।  रॉस टेलर को 22 रन बनाकर केदार जाधव - धोनी की जोड़ी ने चलता किया। 

इसके बाद कुलदीप यादव की स्पिन गेंदबाजी ने कीवी टीम के मध्यमक्रम को तहस नहस कर दिया। यादव ने 4 विकेट लिए। डग ब्रेसवेल ने सबसे ज्यादा 57 रन बनाये। भारत की तरफ से कुलदीप यादव सबसे ज्यादा ने 4 विकेट लिए। भुवनेश्वर कुमार और चहल को 2-2 विकेट मिले। शमी और जाधव ने 1-1 विकेट लिया। भारत अब सीरीज में 2-0 की बढ़त पा ली है। रोहित शर्मा को मैन ऑफ़ ध मैच चुना गया।    


Post a Comment

0 Comments