Sunday, January 27, 2019

न्यूज़ीलैंड ने भारत को जीत के लिए दिया 244 रनो का लक्ष्य

India's Tour of New Zealand 2019: India vs New Zealand, 3rd ODI

न्यूज़ीलैंड ने तीसरे एकदिवसीय मुकाबले में भारत के सामने  जीत के लिए 244 रनो का लक्ष्य रखा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूज़ीलैंड की पूरी टीम 49 ओवरों में 243 रनो पर सिमट गई। भारत की तरफ से मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। 

India's Tour of New Zealand 2019: India vs New Zealand, 3rd ODI


सीरीज में 2-0 से पिछड़ी कीवी टीम ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया।  लेकिन भारतीय गेंदबाजी ने कुछ ही देर में इस फैसले को गलत साबित कर दिया। मोहम्मद शमी ने मुनरो को आउट कर पहली सफलता दिलाई तो भुवनेश्वर कुमार ने गुप्टिल को और चहल ने विलियम्सन को आउट कर न्यूज़ीलैंड को 59 रनो पर 3 महत्वपूर्ण विकेट चटकाए।  

Cricket news in hindi ind-vs-nz

न्यूज़ीलैंड की बिखरती पारी को रॉस टेलर और टॉम लाथम की शतकीय साझेदारी ने बचाया। इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए 119 जोड़े। चहल ने टॉम लाथम को आउट कर भारत को मैच में वापिस किया। लाथम ने 51 रन बनाये। इसके बाद हार्दिक पांड्या ने 2 विकटे लेकर न्यूज़ीलैंड को तगड़ा झटका दिया। 

शानदार बल्लेबाजी करते हुए रॉस टेलर को शमी ने आउट किया। टेलर 7 रनो से अपना शतक चुके और 93 रन बनाकर शमी का शिकार बने। टेलर ने 9 चौके लगाए। 

न्यूज़ीलैंड की पारी 49 ओवरों में 243 रनो पर सिमट गई। शमी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए। जबकि भुवनेश्वर कुमार , हार्दिक पांड्या और चहल ने 2-2 विकेट लिए। अगर भारत यह मैच जीत लेता है तो वन डे सीरीज पे कब्ज़ा कर लेगा। 

0 comments: