IPL 2020 match 42 Delhi vs Kolkata: कोलकाता ने दिल्ली को हराया, वरुण चक्रवर्ती के 5 विकेट

Dream 11 IPL 2020 Match 42 Delhi vs Kolkata: कोलकाता ने दिल्ली को हराकर प्ले ऑफ़ की रेस म अपनी दावेदारी जारी रखी। कोलकाता ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मैच में दिल्ली को 59 रनो से हराया।  दिल्ली बनाम कोलकाता की आईपीएल मैच के बारे में आइये जानते है। 


Dream 11 IPL 2020 Match 42 Delhi vs Kolkata


दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। यह मैच अबू धाबी में खेला गया। 


पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की शुरुआत अच्छी नहीं रही। शुभमन गिल को 9 रनो पर आउट कर नोर्त्जे ने कोलकाता को पहला झटका दिया। नोर्त्जे ने राहुल त्रिपाठी को 13 रनो पर आउट कर कोलकाता को 35 रनो पर दूसरा झटका दिया। 


दिनेश कार्तिक भी सिर्फ 3 रन बनाकर रबाडा का शिकार बने और कोलकाता ने 42 रनो पर ही 3 विकेट खो दिए। 


नारायण और राणा की धमाकेदार बैटिंग 

लड़खड़ा रही बल्लेबाजी को नितीश राणा और सुनील नारायण की जोड़ी ने संभाला। दोनों ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए चौथे विकेट के लिए 115 रनो की साझेदारी की। सुनील नारायण ने 32 गेंदों में तूफानी 64 रन ठोके। अपनी इस पारी में सुनील ने 6 चौके और 4 छक्के लगाये। 


नितीश राणा ने भी 13 चौके और 1 छक्के की मदद से 53 गेंदों में 81 रन बनाये। नितीश राणा और सुनील नारायण की पारी की वजह से ही कोलकाता ने 20 ओवरों में 194 रनो का स्कोर खड़ा किया। दिल्ली को जित के लिए 195 रनो का विशाल लक्ष्य मिला। 


वरुण चक्रवर्ती ने तोड़ी दिल्ली की कमर 


इतने बड़े लक्ष्य का पीछा कर रहे दिल्ली को पैट कमिंस ने शुरू में ही दोहरा झटका दिया। पहले रहाणे (० रन ) और बाद में शिखर धवन (6 रन ) को आउट कर कमिंस ने 13 रनो पर ही कोलकाता को मजबूत शुरुआत दिलाई। 


इसके बाद गेंदबाजी करने आये वरुन चक्रवर्ती ने 5 विकेट लेकर दिल्ली को मैच में वापसी ही नहीं करने दी। वरुण ने 4 ओवरों में 20 रन देकर 5 विकेट लिए। जिसमे श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, शिमरॉन हेटमेयर, मार्क्स स्टोइनिस और अक्षर पटेल के विकेट शामिल थे। 


कप्तान अय्यर को छोड़ दिल्ली का कोई बेट्समेन बेटिंग में कमाल नहीं दिखा पाया। अय्यर ने 38 गेंदों में 47 रन बनाये। दिल्ली की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 135 रन ही बना पाई। कोलकाता ने मैच 59 रनो से जीता। 


इस जीत के साथ  कोलकाता ने प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीद भी जारी रखी है। शानदार गेंदबाजी के लिए वरुन चक्रवर्ती को प्लेयर ऑफ़ ध मैच चुना गया। 







Post a Comment

0 Comments