World Test Championship Final: न्यूज़ीलैंड पहुंचा फाइनल में -दुसरे स्थान के लिये भारत और इंग्लैंड में मुकाबला

World Test Championship Final:  न्यूज़ीलैंड ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अपनी जगह बना ली है। ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बिच होने वाली सीरीज कोरोना के चलते रद्द करनी पड़ी। इस स्थिति में न्यूज़ीलैंड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने में कामियाब रहा है। फाइनल की दुसरी टीम बनने के लिये भारत और इंग्लैंड में भिड़ंत होगी। 


battle bewtween india and england to reach in World Test Championship Final

ऑस्ट्रेलिया की टीम दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जाने वाली थी। लेकिन कोरोना की वजह से ये दौरा रद्द हो चूका है और ऑस्ट्रेलिया के पॉइंट्स अब न्यूज़ीलैंड से बढ़ने का कोई चांस नहीं है। इस लिए न्यूज़ीलैंड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुँच चूका है। 


अब दुसरे स्थान लिये भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बिच मुकाबला रहेगा। हालाँकि ऑस्ट्रेलिया के चांस बहुत कम है लेकिन फिर भी एक मौका है।  


How India can qualify for the world test championship finals?

भारत अभी टेस्ट चैंपियनशिप पॉइंट्स टेबल में टॉप पोजीशन पर है। लेकिन इंग्लैंड की खिलाफ हार की परिस्थिति में पॉइंट्स टेबल में नीचे आने की पॉसिबिलिटी है। भारत को टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुँचने लिए इंग्लैंड को नीचे दिये गए किसी एक स्थिति से इंग्लैंड को हराना पड़ेगा। 
  • भारत 4 - 0 से इंग्लैंड को हराये। 
  • भारत 3 - 0 से इंग्लैंड को हराये।
  • भारत 3 - 1 से इंग्लैंड को हराये।
  • भारत 2 - 1 से इंग्लैंड को हराये।
  • भारत 2 - 0 से इंग्लैंड को हराये।

How England can qualify for the world test championship finals?

आइये अब देखते है की कौन सी परिस्थिति में इंग्लैंड फाइनल में अपनी जगह बना सकता है। 
  • इंग्लैंड भारत को 3-0 से हराये।
  • इंग्लैंड भारत को 3-1 से हराये।
  • इंग्लैंड भारत को 4-0 से हराये।  
अगर इसके अलावा और कोई भी रिजल्ट आता है तो उस स्थिति में ऑस्ट्रेलिया फाइनल के लिए क्वालीफाई हो जायेगा। टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल इंग्लैंड में लॉर्ड्स के मैदान में खेला जायेगा। 

भारत और इंग्लैंड के बिच फरवरी से टेस्ट सीरीज शुरू होने वाली है। देखना दिलचश्प रहेगा की भारत क्वालीफाई कर पता है या फिर इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को चांस मिलता है। ऐसे ही cricket news in hindi के लिये हमसे जुड़े रहे। 

Post a Comment

0 Comments