Google Bolo App : How To Download? [ गूगल बोलो ऍप डाउनलोड कैसे करे? ]

Google Bolo App Details, Play Store Download Link: गूगल ने भारत में शिक्षा में एक नई शुरुआत  हुए अपनी शिक्षा एप्प google bolo app लॉन्च कर दी है। Google Bolo एक educative एप्लीकेशन है जो मूलतः हिंदी बोलने वाले बच्चों को जोर से बोलकर हिंदी और इंग्लिश पढ़ने के लिए प्रोत्साहित करता है और उनके हिंदी और अंग्रेजी के पढ़ने का कौशल भी बढ़ाएगा।


google-bolo-app-details-download-playstore
गूगल बोलो एप्लीकेशन का प्ले स्टोर पर चित्र 

About Google Bolo App


भारत के गाँव में अगर शिक्षा की बात की जाये तो अधिकतर बच्चे सरकारी स्कूल की शिक्षा पर ही निर्भर है। google ने इन बच्चो के लिए पढाई का नया तरीका ईजाद किया हैऔर यह रास्ता है स्मार्ट फ़ोन्स के जरिये पढाई। स्मार्ट फ़ोन्स अब कॉमन हो चुके है और लगभग सभी के पास वो मौजूद है। 

Google Bolo Android App इसी फ़ोन के जरिये पढाई करने का एक क्रन्तिकारी और सराहनीय कदम है। Google Bolo Speech based tutor app है जो जोर से बोलकर बच्चो को हिंदी और इंग्लिश बोलने के लिए उत्साहित करेगा। यह एप्लीकेशन गूगल के प्ले स्टोर पर फ्री  उपलब्ध है और उसे ऑफलाइन भी इस्तेमाल किया जा सकेगा। मतलब की एकबार डाउनलोड करने के बाद इस एप्लीकेशन को use करने  इंटरनेट की जरुरत रहेगी। 

Google Bolo Application काफी रसप्रद बनाया गया है ताकि बच्चो को पढाई में मन लगा रहे। इस एप्लीकेशन में बहुत सारी कहानियाँ भी शामिल की गई है। इस एप्लीकेशन को इस ढंग से बनाया गया है की बच्चे अपने आप ही बिना किसी की मदद के पढाई कर पाए। 

इस एप्लीकेशन में दिया नामक एक कार्टून करैक्टर डेवेलप किया गया है जो बच्चो को पढ़ने के लिए उत्साहित करेगा तो साथ में इंग्लिश टेक्स्ट का अर्थ भी बताएगा। बहुत ही रोचक है न ?  

Google Bolo App Download Link on Play store:

तो अगर आपके मनमे भी यह सवाल आ रहा हो की How to download google bolo app? तो आप इस पोस्ट में आगे जानेंगे। हमने  Google Bolo App की official link निचे दी है जिससे आप बिना किसी दिक्कत के इसे अपने मोबाइल में डाउनलोड कर पाएंगे। प्ले स्टोर पर और भी दूसरी सिमिलर ऍप्स देखने को मिलेंगी लेकिन यहां दी गई लिंक ही official है।

Google Bolo App Download Link on Play storeGoogle Bolo Download

Post a Comment

0 Comments