गौतम बुद्ध के उपदेश | Buddha Quotes in Hindi with Images Suvichar Anmol Vichar and thoughts

Buddha Quotes in Hindi with Images Suvichar Anmol Vichar and thoughts: नमस्कार दोस्तों। मोटिवेशनल हिंदी इमेज के एक और शानदार पोस्ट में आपका स्वागत है। 21वी सदी युद्ध की नहीं बल्कि बुद्ध की होगी। यह वाक्य जिसके लिए कहा गया है आज उसीके बारे में हम इस पोस्ट में बात करने वाले है और उनके विचार को जानेंगे और साझा करेंगे।


Buddha Quotes in Hindi



गौतम बुद्ध। एक ऐसा नाम जिसे लेते ही मन में शांति का अनुभव होता है और जीवन जीने की नई राह बहुत ही आसानी से दिखा जाता है।  इस पोस्ट में हमने ऐसे ही कुछ खास buddha quotes in hindi and गौतम बुद्ध के उपदेश आपके लिए चुने है। बुद्ध ने बड़े ही आसान तरीके में जीवन जीने का तरीका बता दिया है।


Buddha Quotes in Hindi with Images Suvichar Anmol Vichar and thoughts



भगवान बुद्ध ने प्यार, क्रोध, क्षमा, मानसिक शांति और जीवन के छूने वाले हर पहलू पर शानदार विचार रखे है जो आज के दौर में हम सबके लिए बहुत ही जरुरी है। भगवान बुद्ध के अनमोल विचार को हमने इस पोस्ट में कलेक्ट किये है।


Buddha Quotes in Hindi


बुद्ध के सभी कथन को हमने चित्र के रूप में चिन्हित किया है ताकि वो आसानी से हम रख सके और इस्तेमाल कर सके। इस पोस्ट में हमने Buddha Thoughts in Hindi को  Buddha Quotes in Hindi with Images के रूप में रखा है ताकि यदि आपको कोई सुविचार पसंद आ जाये तो आप उस इमेज को आसानी से सेव कर सकते है।


budhha quotes images in hindi



भगवान बुद्ध के यह अनमोल विचार मोती की तरह कीमती है जो हमे सही दिशा दिखा कर हमारे जीवन को बहेतर बनाने में मदद करते है। Buddha Quotes on Karma हमे अच्छा कर्म करने की प्रेरणा देते है या फिर Gautam Buddha Quotes on Love प्यार से बढकर या फिर उससे ऊपर कोई चीज़ नहीं है यह हमे बेहद ही आसान शब्दों में समझाते है।


महान पुरुषो की यही विशेषता होती है की वो कुछ चंद शब्दों में हमे जीवन का अनमोल ज्ञान दे जाती है और यही चीज़ उन्हें महात्मा बनाती है। महात्मा से याद आया की हमारे प्यारे बापु,हमारे राष्ट्रपिता, महात्मा गाँधी भी गौतम बुद्ध के शांति के विचारो से बेहद ही प्रभावित थे।


buddha quotes images आपको इक नई ऊर्जा देंगे उसमे कोई शंका नहीं है और निश्चित रूप से यह thoughts images आपको अलग अलग रूप से प्रेरित करती रहेंगी। आप इन फोटो को फ्री डाउनलोड कर सकते है और इसे अपने दोस्तों को गुड मॉर्निंग हिंदी इमेज के रूप में भेज सकते है।




Buddha Quotes in Hindi with Images & Buddha Thoughts in Hindi with Images 

तो आइये अब चलते ही गौतम बुद्ध के उन शानदार कोट्स इन हिंदी इमेज की तरफ जिसे पढ़कर आपके मनको न सिर्फ शांति पर एक नई चेतना व् ऊर्जा मिलेगी। यह गौतम बुद्ध के उपदेश हमारे जीवन के लिए तो उपयोगी है ही साथ में whatsapp message या फिर whatsapp status के लिए भी उतने ही useful होंगे। 


Buddha Quotes in Hindi



हजारों खोखले शब्दों से अच्छा वह एक शब्द है जो शांति लाये। 


Buddha Quotes in Hindi


*****

Buddha Thoughts in Hindi



स्वयं पर विजय प्राप्त करना दूसरो पर विजय प्राप्त करने से बड़ा काम है। 


Buddha Thoughts in Hindi


*****

Buddha Quotes in Hindi with Images



प्रसन्नता का कोई मार्ग नहीं है :
प्रसन्नता खुद ही मार्ग है। 


Buddha Quotes in Hindi with Images

*****

Gautam Buddha Suvichar in Hindi



धैर्य बहुत ही महत्वपूर्ण है,
याद रखिये : बूँद बूँद करके ही जग भरता है। 

Gautam Buddha Suvichar in Hindi


*****

Gautam Buddha Ke Anmol Vichar




जब आपको पता चलेगा की सब कुछ कितना सही है, तब आप अपना सिर पीछे झुकायेंगे और आकाश की और देखकर मुस्कुरायेंगे। 



*****

Gautam Buddha Quotes on Love in Hindi




नफ़रत से नफ़रत ही फ़ैलती है, नफ़रत को प्रेम से ही ख़तम किया जा सकता है। यही शाश्वत सत्य है। 


Gautam Buddha Quotes on Love in Hindi

*****

Buddha Quotes on Karma in Hindi



मै कभी नहीं देखता की क्या किया जा चूका है, मैं हमेशा यही देखता हु की क्या किया जाना बाकि है। 


Buddha Quotes on Karma in Hindi


*****

Lord Buddha Images with Quotes in Hindi



क्रोध को पाले रखना, गर्म कोयले को किसी ओर पर फेंकने की नियत से पकडे रहने के समान है। इसमें आप ही जलते है।  


Lord Buddha Images with Quotes in Hindi


*****

At the end: तो यह थे lord buddha quotes in hindi with images. हम उम्मीद करते है की गौतम बुद्ध के उपदेश आपको शांति के रास्ते जीवन में ख़ुशी पाने में आपकी मदद करेंगे। आपको अपने क्रोध पर कंट्रोल करना सिखायेंगे और मानसिक शांति और प्यार से बढकर दुनिया में कुछ महत्वपूर्ण नहीं है यह समझाने में आपकी मदद करेंगे। 

Post a Comment

1 Comments