टीआरपी की रेस में रामायण ने फिर मारी बाज़ी - देखे पूरी लिस्ट

बार्क इंडिया ने this week trp रेटिंग्स जाहिर कर दिए है। तो आइये अब जानते है की बार्क इंडिया के मुताबिक कौन से शो ने बाजी मारी है, कौन सा चैनल trp की रेस मैं सबसे आगे है और कौन से है top 5 Indian serials this week.  यह trp ratings 18 अप्रेल 2020 से 24 अप्रेल 2020 तक के है।

Top 5 Serials of this week (18th April 2020 to 24th April 2020)


ramayan-trp-this-week


लॉक डाउन की वजह से नए सीरियल्स का शूटिंग तो बंध है इसी लिए सभी चैनल अपने पुराने हिट शो को वापिस दिखा रहे है और लोग उसे पसंद भी कर रहे है। उसका सबसे बड़ा सबूत है रामायण। पिछले सप्ताह की तरह ही रामायण ने इस बार trp की दौड़ में पहला नंबर हांसिल कर लिया है।

1) रामायण दर्शको को खूब लुभा रहा है और उसका सबसे बड़ा सबूत है उसके trp पॉइंट्स। रामायण ने अपने रिपीट टेलीकास्ट से आज तक पहला स्थान बनाये रखा है। रामायण की वजह से ही दूरदर्शन पहले स्थान पर फिर से पहोच पाया है।

2) उत्तर रामायण भगवान श्रीराम के राज्याभिषेक के बाद की घटना दिखा रहा है। यह रामायण की जगह पर अब टेलीकास्ट हो रहा है। इस सीरियल को भी लोग पसंद कर रहे है। इसका प्रमाण है की रामायण के समाप्त होते ही उत्तर रामायण की टॉप 5 सीरियल्स में एंट्री।

3) महाभारत पिछले हफ्ते दुसरे नंबर पर था। लेकिन इस बार रामायण और उत्तर रामायण दोनों की एंट्री होने से महाभारत तीसरे स्थान पर चला गया। अगले हफ्ते से वो फिरसे दुसरे स्थान पर वापिस आ जाएगा इसके पुरे चांस है। महाभारत डी डी भारती पर प्रसारित होता है।

4) बाबा ऐसो वर ढूंढो को इस बार चौथा स्थान प्राप्त हुआ है। यह सीरियल दंगल चैनल पर प्रसारित हो रहा है और लगातार टॉप 5 प्रोग्राम्स में अपनी जगह बनाये हुआ है।

5)महिमा शनिदेव की भी टॉप 5 में हाजरी सतत बनी रही है। यह शो भी दंगल चैनल का हिस्सा है और इन्ही दो शो की वजह से दंगल टॉप चैनल में सुमार है।



Top 10 Channels of this week (18th April 2020 to 24th April 2020)

टॉप 5 प्रोग्राम्स देखने के बाद आइये अब चलते है टॉप चैनल की तरफ। जैसे हमने पहले बताया की रामायण की वजह से बड़े सालो बाद दूरदर्शन को इतनी ज्यादा व्यूअर शिप मिली है। यु कहे की भगवान राम की कृपा हुई है डी डी नेशनल पर। तो शनिदेव ने दंगल चैनल पर अपना रेहम दिखाया है जिसकी वजह से वो दुसरे स्थान पर है। 
आइये देखते है टॉप 10 में और किसकी एंट्री है। 
  1. डी डी नेशनल 
  2. दंगल 
  3. सोनी सब 
  4. डी डी भारती 
  5. बिग मैजिक 
  6. सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न  
  7. स्टार प्लस 
  8. स्टार उत्सव 
  9. कलर्स 
  10. सोनी पल 

Top 5 News Channels of this week (18th April 2020 to 24th April 2020)

हालाँकि न्यूज़ चैनल पर लोगो को उतना विश्वास नहीं रहा और वो सिर्फ नाम के ही न्यूज़ चैनल रह गए है। आइये नज़र डालते है इस हफ्ते के टॉप 5 न्यूज़ चैनल के ऊपर। 
  1. आज तक 
  2. रिपब्लिक भारत 
  3. इंडिया टीवी 
  4. एबीपी न्यूज़ 
  5. ज़ी न्यूज़  


Top 5 Movies Channels of this week (18th April 2020 to 24th April 2020)

बात करे तो मूवी चैनल में सोनी मैक्स ने अपना जलवा बनाये रखा है। पिछले हफ्ते की तरह इस हफ्ते भी मेक्स पहले नंबर पर है। आइये नज़र डालते है टॉप 5 में और कौन सी चैनल सुमार है। 

  1. सोनी मैक्स 
  2. ज़ी सिनेमा 
  3. स्टार गोल्ड 
  4. बी4यु कड़क 
  5. &पिक्चर 
  • अगले सप्ताह मदर्स डे आ रहा है तो माँ के लिए mothers day quotes in hindi चेक करना न भूले। 

Top 5 Movies of this week (18th April 2020 to 24th April 2020) 

आइये अब नज़र डालते है हफ्ते की वो पांच फिल्मो की तरफ जिसे दर्शको का सबसे ज्यादा प्यार मिला है। सबसे पहले स्थान पर है हम साथ साथ है। हाँ लगता है इस लॉक डाउन के पीरियड में लोग पारिवारिक फ़िल्म ज्यादा पसंद कर रहे है। 

आइये और 4 कौन सी फिल्मे है जिसे दर्शको ने देखा। 
  1. हम साथ साथ है
  2. मरजावा 
  3. टोटल धमाल 
  4. भैरवा 
  5. सिम्बा 
तो दोस्तों यह थे इस हफ्ते के top programs,top serials, top news channel, top movies and top movies channel. हिंदी में और भी जानकारी और न्यूज़ के लिए हमसे जुड़े रहे।  

Post a Comment

0 Comments