Bigg Boss 17 Registration Hindi | How to apply for Bigg Boss season 17 online form in Hindi

Bigg Boss 17 Registration: नमस्कार दोस्तों। Bigg Boss 17 Audition से जुड़े इस विशेष आर्टिकल में आपका स्वागत है। बिग बॉस का 17वा सीजन BB17 बहुत जल्द टेलीविज़न पर शुरू होने वाला है। बिग बॉस 16 बेहद पॉपुलर हुवा था और बिग बॉस 17 भी बहुत जल्द टीवी पर दस्तक देने वाला है।   


बिग बॉस 14, 15 और बिग बॉस 16 के लिए भी सलमान खान ने यह भी कहा था की कोमनर्स को घर में आने का मौका मिलेगा लेकिन कोरोना के चलते बिग बॉस के घर में कोमनर्स को जगह नहीं मिली थी। 


लेकिन खबरों की माने तो और बिग बॉस सीजन 17 में कोमनर्स को एन्ट्री मिल सकती है। इसके लिए bigg boss 17 audition बहुत जल्द शुरू होंगे। यही वजह है की लोग bigg boss season 17 के लिए काफी उत्सुक है।


Bigg Boss 17 Registration | Bigg Boss 17 Audition



सीजन 10 से शुरू हुए इस ट्रेंड को बिग बॉस एक बार फिर रिपीट करने जा रहे है। हालाँकि बिग बॉस 14, 15 और 16 में सिर्फ सेलिब्रिटी कंटेस्टेंट्स ही थे लेकिन इस बार फिर से कॉमनर्स को एंट्री मिलने वाली है। बिग बॉस 17 रजिस्ट्रेशन प्रोसेस बहुत जल्द शुरू होने वाला है।  


कॉमनर्स को एंट्री मिलने वाली है और रजिस्ट्रेशन शुरू हुए है की न्यूज़ पढ़ने के बाद लोग हमसे पूछ रहे है की how to apply for bigg boss 17 और bigg boss 17 audition online कैसे देना है उसके ऊपर एक आर्टिकल बनाये तो हम इस पोस्ट में bigg boss 17 registration के बारे में बताने जा रहे है।



यह पोस्ट हमने बिग बॉस सीजन 16 के रजिस्ट्रेशन वाले पेज को ध्यान में रखकर बनाया है ताकि आपको bigg boss 17 apply करने से पहले सभी डिटेल का ख्याल हो और रजिस्ट्रेशन के दौरान आपको कोई दिक्कत न हो। 


लेकिन इससे पहले की हम रजिस्ट्रेशन प्रोसेस की जानकारी दे bigg boss 17 से जुडी कुछ और जानकारी जैसी की होस्ट और हाउस लोकेशन के बारे में बता दे।

Bigg Boss 17 Host 


bigg-boss-17-host-salman-khan


सलमान खान एक बार फिर इस शो को होस्ट करेंगे। बिग बॉस 16 के ग्रैंड फिनाले के दौरान ही सलमान ने इसकी घोषणा कर दी थी। अगर सलमान खान बिग बॉस का यह सीजन होस्ट करते है तो यह उनका बिग बॉस के होस्ट के रूप में 14 वा सीजन होगा।


इससे पहले अरशद वारसी, शिल्पा शेट्टी, अमिताभ बच्चन, संजय दत्त और फराह खान जैसे दिग्गज बिग बॉस होस्ट के तौर पर आ चुके है लेकिन जो कामियाबी सलमान खान को मिली है वो किसी भी और कलाकार को नहीं मिली और अब तो मिल पाना लगभग असंभव है।

Bigg Boss 17 House Location 


बिग बॉस का घर हमेशा से काफी आकर्षक और शानदार रहा है। जिसने भी घर को देखा है वो इसका दीवाना बने बिना नहीं रहता। बिग बॉस का घर सभी सुविधाओं से लैस रहता है और दीखता भी काफी आकर्षक है।


हर सीजन में बिग बॉस हाउस नए सिरे से डिज़ाइन किया जाता है। बिग बॉस में आने वाला हर सेलिब्रिटी बिग बॉस के घर से इम्प्रेस होकर ही गया है।


Bigg Boss 17 House Location


पहले 4 बिग बॉस सीजन के लिए हाउस लोनावला, पुणे, महाराष्ट्र में था। इसके बाद पांचवे सीजन के लिए करजात के ND स्टूडियो में घर बनाया गया था। बिग बॉस सीजन 13 के लिए घर मुंबई के फिल्मसिटी स्टूडियो में बनाया गया था।


सूत्रों की माने तो इस बार बिग बॉस 17 के लिए हाउस गोवा में बनाया गया है।

Bigg Boss 17 Contestants Selection Process 


वैसे तो हम जानते ही है की बिग बॉस में फेमस चर्चित और विवादित सेलिब्रिटी कंटेस्टेंट्स को ही लेते है लेकिन बिग बॉस सीजन 10 ने भारत के लोगो के लिए भी बिग बॉस में जाने का रास्ता खोल दिया। बिग बॉस 10 के बाद बिग बॉस 11 में भी कॉमनर्स को एंट्री मिली।  


बिग बॉस में सेलिब्रिटी को तो डायरेक्ट एप्रोच करते है लेकिन कॉमनर्स के लिए सिलेक्शन प्रोसेस है और वो है वीडियो ऑडिशन। हाँ, बिग बॉस में सिलेक्शन का पहला कदम है ऑनलाइन वीडियो ऑडिशन। अगर आप उसमे सेलेक्ट होते हो तो फिर आपको दुसरे राउंड के लिए बुलाया जायेगा। 


अगर बिग बॉस मेकर्स को लगता है की आप प्रतिभावान है और शो को अच्छा और एंटरटेनिंग कंटेंट दे सकते हो तो आपको बिग बॉस 17 में जाने का मौका मिल सकता है।


Bigg Boss 17 Audition


तो जैसा हमने बताया की बिग बॉस में सिलेक्शन के लिए वीडियो ऑडिशन देना पड़ता है। तो आपको सबसे पहले आपका एक वीडियो तैयार कर के रखना है ताकि जब भी बिग बॉस १७ ऑडिशन डेट का एलान हो तो आपके पास आपका वीडियो आलरेडी तैयार हो। 


वीडियो बनाते वक़्त कुछ बातो का ध्यान रखना जरुरी है। क्यूंकि वीडियो ऑडिशन ही सबसे महत्वपूर्ण स्टेप है bigg boss season 17 audition का।  


बिग बॉस ऑडिशन वीडियो बनाते वक़्त ध्यान में रखने वाली बातें। (Things to keep in mind while making bigg boss 17 audition video)


जैसा की हमने देखा की बिग बॉस 17 रजिस्ट्रेशन के वक़्त वीडियो अपलोड करना पड़ेगा तो आइये अब जानते है की ऑडिशन के लिए तैयार करने वाले वीडियो में क्या क्या ध्यान रखना पड़ेगा। ( यह पॉइंट्स बिग बॉस सीजन 15 के रजिस्ट्रेशन पेज के मुताबिक है। बिग बॉस मेकर्स से लेटेस्ट अपडेट मिलते ही हम इसे अपडेट कर देंगे। ) 
  • बिग बॉस एक एंटरटेनमेंट शो है तो सबसे महत्वपूर्ण बात है की आपका वीडियो एंटरटेनिग हो। आपको आपका व्यक्तित्व आकर्षक और रसप्रद दिखाना होगा ताकि आपका व्यक्तित्व सही रूप से बिग बॉस में आने के लायक दिखे। 
  • आप ऑडिशन की लाइव रिकॉर्डिंग कर सकते है। अगर आप ये नहीं करना चाहते तो आपको आपका वीडियो ऑडिशन के लिये अपलोड करना होगा। 
  • आप इस बात का खास ध्यान रखे की वीडियो में आपका फेस क्लियर दिखे और वौइस की क्वालिटी भी अच्छी हो। वीडियो के बैकग्राउंड में कोई म्यूजिक नहीं होना चाहिए। 
  • वीडियो की लंबाई 5 मिनिट तक ही होनी चाहिए। 5 मिनिट से ज्यादा लंबा वीडियो होगा तो रजिस्ट्रेशन के वक़्त अपलोड नहीं होगा। 
  • वीडियो की साइज 50MB से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। मतलब वीडियो को अल्ट्रा hd मोड में शूट न करे। वरना उसकी साइज बढ़ जाएगी और रजिस्ट्रेशन फॉर्म में अपलोड नहीं होगा।
  • वीडियो m4v, mov या फिर mp4 फॉर्मेट में ही होना चाहिये। इसके अलावा यदि कोई दूसरा फॉर्मेट होगा तो उसे एक्सेप्ट नहीं किया जायेगा। 
तो यह थी कुछ ख़ास ध्यान में रखने वाली बातें जो आपके वीडियो बनाने में और रजिस्ट्रेशन के समय मददगार साबित होंगी। अब चलते है सबसे अहम पॉइंट की तरफ bigg boss 17 registration की तरफ। 

Bigg Boss 17 Audition & Registration Date 

बिग बॉस 15 का रजिस्ट्रेशन प्रोसेस 22 फरवरी से शुरू हो चूका था लेकिन बिग बॉस सीजन 17 के लिये अभी तक कोई ऑफिसियल अनाउंसमेंट नहीं किया गया है । 

हालाँकि बिग बॉस १५ को ध्यान में रखे तो इस ऑडिशन के लिये भी आपको VOOT Select subscription लेना पड़ेगा। जिसका इस्तेमाल कर आप वूट ऍप या फिर वूट वेबसाइट से बिग बॉस 17 के लिये अप्लाई कर सकते है। 


बिग बॉस सीजन 17 रजिस्ट्रेशन डेट - the last date for Bigg boss 17 registration is yet to announce.


Bigg Boss 17 Registration 


बिग बॉस के 17 वे सीजन के लिए आपको ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाना पड़ेगा। Bigg boss 17 registration link निचे दिया गया है। बिग बॉस रजिस्ट्रेशन वेबसाइट लिंक पर से या फिर voot select app से कर सकते है।


Bigg Boss 17 Registration
Bigg Boss 17 Registration & Online Application Form 


  • नीचे दिए गए रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करते ही एक फॉर्म ओपन होगा। फॉर्म में अलग अलग डिटेल्स मांगी जाएँगी। 
  • सबसे पहले आप अपना नाम फॉर्म के पहले फील्ड में डालें। 
  • दुसरे फील्ड में आपको अपना मोबाइल नंबर डालना होगा। 
  • इसके अलावा आप को अपना ईमेल एड्रेस तीसरे फील्ड में एंटर करना पड़ेगा। 
  • ये सभी डिटेल्स बेहद महत्वपूर्ण है पुरे रजिस्ट्रेशन के लिये तो इस बात का ख्याल रखे की सभी इन्फॉर्मेशन करेक्ट हो। 
  • सबसे लास्ट में आएगा Record your video entry फील्ड। यहाँ पर आप अपना लाइव ऑडिशन वीडियो रिकॉर्ड कर सकते है। 
  • अगर लाइव रिकॉर्डिंग में कोई दिक्कत आती है तो आप अपना पहले से रिकॉर्ड किया हुआ वीडियो भी अपलोड कर सकते है। 
  • याद रहे की वीडियो m4v, mov या फिर mp4 फॉर्मेट में ही होना चाहिये। 
  • इसके बाद आपको दिये गये कन्फर्म बॉक्स पर टिक करना है और ये सुनिश्चित करना है की आप 18 साल से ऊपर है। 
  • इसके बाद टर्म्स और कंडीशन का बॉक्स सिलेक्ट कर Submit Your Details बटन पर क्लिक कर देना है।
  • सबमिट बटन पर क्लिक करते ही आपका फॉर्म आपके द्वारा दी गई डिटेल्स के साथ ऑनलाइन सबमिट हो जायेगा और आपका रजिस्ट्रेशन कम्पलीट हो जायेगा। 
  • एक बात याद रहे की फॉर्म की डिटेल्स आप ठीक से सही से भरे ताकि आपको ऑडिशन के दुसरे स्टेज पर कोई प्रॉब्लम न हो। 
  • और एक खास बात की बिग बॉस रजिस्ट्रेशन के लिए कोई पैसा नहीं लेते है तो आप भी बिग बॉस की नकली वेबसाइट से बचे और कही भी कोई भी पैसा न दे। 
bigg boss 17 registration link

तो दोस्तों यह थी bigg boss 17 registration डिटेल्स। उम्मीद करते है की आपको यह इन्फॉर्मेशन काम आएगी और बिग बॉस में आपका सिलेक्शन कराने में आपकी थोड़ी सी मदद करेगी। आप क्या सोचते है इस पोस्ट के बारे में और बिग बॉस के बारे में वो हमे जरूर बताएं। आपको बिग बॉस में जाने का अवसर प्राप्त हो ऐसी शुभकामनाये। धन्यवाद। 

हिंदी इमेजेस के कुछ चुनिंदा पोस्ट्स :
  1. गुड मॉर्निंग इमेजेस फॉर व्हाट्सप्प इन हिंदी
  2. लव शायरी विथ इमेज इन हिंदी
  3. Attitude स्टेटस इन हिंदी फॉर फेसबुक एंड whatsapp
  4. 15 August Images
  5. Happy Raksha Bandhan Images Wishes
  6. Beautiful Happy Janmashtami Images Collection

Post a Comment

0 Comments