Ind vs Aus First Odi 2023 - भारत ने जीता पहला मैच - जाडेजा का आलरॉउंडर प्रदर्शन

Ind vs Aus First Odi 2023 Vankhede: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बिच खेले गये पहले वनडे मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया। भारत की तरफ से रविंद्र जडेजा ने आलराउंडर प्रदर्शन करते हुए गेंद और बल्ले दोनों से कमाल दिखाया। आइये पढ़ते है पूरा मैच रिपोर्ट।  


cricket news in hindi - Ind vs Aus First Odi 2023


भारत की टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी 

रोहित शर्मा की गैरहाजरी में हार्दिक पंड्या ने कप्तानी की कमान अपने हाथ में संभाली। हार्दिक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। स्मिथ ऑस्ट्रेलिया की अगुवाई कर रहे थे। 


ऑस्ट्रेलिया इनिंग हाईलाइट 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिआई पारी की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। मोहम्मद सिराज ने ट्रैविस हेड को 5 के स्कोर पर आउट कर भारत को दुसरे ओवर में ही सफलता दिलाई। 


लेकिन उसके बाद कप्तान स्मिथ और मिशेल मार्श की जोड़ी ने शानदार बल्लेबाजी करते हुवे दुसरे विकेट के लिए 72 रन जोड़े। हार्दिक पंड्या ने स्मिथ को 22 रनो पर आउट कर मैच में भारत की वापसी कराइ। 


बीसवें ओवर में शानदार बल्लेबाजी कर रहे मिचेल मार्श को आउट कर जडेजा ने भारत की पकड़ मजबूत कर दी। मार्श ने सिर्फ 65 गेंदों में 81 रन बनाये जिसमे उन्होंने 10 चौके और 5 छक्के जड़े। यानि की 81 में से 70 रन सिर्फ बॉउंड्री से। 


इसके बाद कोई भी ऑस्ट्रेलिआई बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाये और एक के बाद एक पैविलियन लौटते गये। ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 35.4 ओवरों में 188 रनो पर सिमट गई। भारत की तरफ से शमी और सिराज ने 3-3 विकेट लिये। जडेजा ने 2 विकेट, कुलदीप यादव और पंड्या ने 1-1 विकेट चटके।  


भारत का रन चेस भी रहा मुश्किल 

आसान सा लग रहा लक्ष्य भारत के लिये इतना भी आसान नहीं रहा। मार्कस स्टोइनिस ने ईशान किशन को 3 रनो  पर आउट कर ऑस्ट्रेलिया को जरुरी शुरुआत दिलाई। इसके बाद मिचेल स्टार्क ने दो गेंदों में विराट कोहली (4 रन ) और सूर्यकुमार यादव ( 0 रन ) पर आउट कर भारत को परेशानी में लाया। 

भारत ने समय पर सिर्फ 83 रनो पर पांच विकेट गँवा दिये थे लेकिन रविंद्र जडेजा और केएल राहुल की जोड़ी ने छठे विकेट के लिये नाबाद १०८ रनो की साझेदारी करते हुवे भारत की जित सुनिश्चित की। 

राहुल ने शानदार अर्धशतक बनाते हुये 75 रनो की जबकि जडेजा ने  45 रन बनाये। भारत ने 39.5 ओवरों में लक्ष्य हांसिल कर लिया और मैच 5 विकेट से जीत लिया। 


जडेजा बने मेन ऑफ़ ध मैच 

अपने ऑल राउंड प्रदर्शन के लिये रविंद्र जडेजा को प्लेयर ऑफ़ ध मैच चुना गया। जडेजा ने 45 रन बनाये और ऑस्ट्रेलिया के 2 विकेट भी लिये थे। 


Post a Comment

0 Comments