India vs Australia 2nd ODI 2023 - दुसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 10 विकेट से रोंदा - सीरीज़ में की बरोबरी

India vs Australia 2nd ODI 2023 Visakhapatnam: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दुसरा एकदिवसीय मैच बिलकुल एकतरफा रहा। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 10 विकेट से मात दी और 3 मैच की सीरीज में बरोबरी भी की। भारत के लिये ये मैच एक बुरे सपने से कम नहीं रहा।  


India vs Australia 2nd ODI 2023 Visakhapatnam क्रिकेट न्यूज़ इन हिंदी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बिच दूसरा वनडे मैच विशाखापट्नम में खेला गया। ऑस्ट्रेलिआई कप्तान टॉस जितने में कामियाब रहे और उन्होंने पहले गेंदबाजी चुनी। 


ऑस्ट्रेलिआई गेंदबाजी के आगे भारतीय बल्लेबाज़ी धराशायी 

पहले गेंदबाजी करने का कप्तान का फैसला उनके गेंदबाजों ने एकदम सही साबित किया। शुभमन गिल को पहले ओवर में ही आउट कर मिचेल स्टार्क ने भारत को पहला झटका दिया। रोहित शर्मा और विराट कोहली के बिच में 29 रनो की साझेदारी हुई।

रोहित शर्मा को आउट कर स्टार्क ने भारत को दूसरा झटका दिया। पिछले मैच की तरह इस मैच में भी सूर्य कुमार यादव स्टार्क का पहली गेंद पर शिकार बने। पहले वनडे में अर्धशतक बनाने वाले राहुल सिर्फ 9 रन बनाकर स्टार्क का चौथा शिकार बने। 


भारत की तरफ से विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 31 रन बनाये। उन्हें नाथन एलिस ने आउट किया। हार्दिक पंड्या 1रन बनाकर शॉन अबॉट का शिकार बने। अक्षर पटेल ने नाबाद 29 रन बनाये। भारत की पूरी पारी सिर्फ 26 ओवरों में 117 रनो पर सिमट गई।  ऑस्ट्रेलिया की तरफ से स्टार्क ने सबसे ज्यादा 5 विकेट चटके। नाथन एलिस ने भी 3 विकेट लिये। 


ऑस्ट्रेलियाई ओपनर मार्श और हेड ने पूरा किया काम 

118 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कंगारू टीम के ओपनरों ने ही पूरा काम कर दिया। ट्रैविस हेड और मिचेल मार्श की जोड़ी ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 11 ओवरों में ही 121 रन बनाकर मैच जीत लिया। मार्श ने लगातार दुसरे मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुवे अर्धशतक बनाया। 

मार्श ने सिर्फ 36 गेंदों में 6 चौके और 6 छक्कों की मदद से नाबाद 66 रन बनाये। ट्राविस हेड ने भी 10 चौको की मदद से 30 गेंदों में 51 रन बनाये और मार्श को बखूबी साथ दिया। स्टार्क को शानदार गेंदबाजी के लिये प्लेयर ऑफ़ ध मैच चुना गया। 


3 मेचो की यह सीरीज अब 1-1 की बराबरी पर  है। पहला मैच भारत ने 5 विकेट से जीता था। तीसरा मैच चेन्नई में खेला जायेगा। क्रिकेट न्यूज़ हिंदी में पाने के लिये हमसे जुड़े रहे। 


Post a Comment

0 Comments