VIVO IPL 2021 Final CSK VS KKR - चेन्नई ने कोलकाता को हराकर आईपीएल 2021 का ख़िताब किया अपने नाम

वीवो आईपीएल 2021 चेन्नई ने जीता ख़िताब: चेन्नई ने कोलकाता नाईट राइडर को हराकर वीवो आईपीएल 2021 का ख़िताब अपने नाम कर दिया है। चेन्नई ने कोलकाता को जीत के लिये 193 रनो का लक्ष्य दिया था लेकिन कोलकाता की टीम 20 ओवरों में महज 165 रन ही बना पाई। आइये देखते है मैच का हाल। 


VIVO IPL 2021 Final CSK VS KKR - चेन्नई ने कोलकाता को हराकर आईपीएल 2021 का ख़िताब किया अपने नाम


अय्यर और गिल ने भी किया कोलकाता की पारी का शानदार आगाज 

193 रनो के विशाल लक्ष्य का पीछा करने आई कोलकाता की टीम को वेंकटेश अय्यर और शुभमन गिल की जोड़ी ने शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुवे पॉवरप्ले के 6 ओवरों में 55 रन जोड़े। 


दोनों बल्लेबाज अच्छी लय में दिखे। ख़ासकर वेंकटेश अय्यर। अय्यर ने सिर्फ 31 गेंदों में 5 चौके और 3 सिक्सर्स की मदद से अपना अर्धशतक पुरा किया। कोलकाता के दोनों सलामी बल्लेबाजों ने 10 ओवरों में 88 रन जोड़े। कोलकाता को अब 10 ओवरों में जीत के लिये 105 रन चाहिये। 


शार्दुल ठाकुर ने दिलाई चेन्नई को एक ओवर में दो विकेट  

चेन्नई के लिये शार्दुल ठाकुर फिर मसीहा बनकर आये। ठाकुर ने वेंकटेश अय्यर को आउट कर चेन्नई को पहली सफलता दिलाई। कोलकाता ने अपना पहला विकेट 91 रनो पर खोया। अय्यर 32 गेंदों में 50 रन बनाकर आउट हुए। अय्यर ने अपनी पारी में 5 चौके और 3 छक्के लगाये। 


इसी ओवर की आखिरी गेंद पर शार्दुल ने नितीश राणा भी आउट किया और चेन्नई को दूसरी सफलता दिलाई। नितीश खाता खोले बिना आउट हो गये। 


मिडल ऑर्डर ने डुबोई कोलकाता की नैया 

अच्छी शुरुआत मिलने के बाद कोलकाता का मिडल ऑर्डर ताश के महल की माफिक ढल गया। नीतीश राणा, दिनेश कार्तिक, सुनील नारायण, मॉर्गन और राहुल त्रिपाठी डबल डिजिट में भी नहीं पहुंचे और एक के बाद एक पविलियन लौटते गये। 

कोलकाता की टीम 20 ओवर में  9 विकेट खोकर 165 रन ही बना पाई और चेन्नई ने कोलकाता को 27  रनो से हराकर ख़िताब अपने नाम कर दिया। 

Post a Comment

0 Comments